1 सेकंड में शाओमी बनाएगा 2 स्मार्टफ़ोन, मिलेगा फ़्लैश सेल से छुटकारा ?

0
177

आमटेक.नेट: कुछ ही वर्षोँ पहले चाइना से भारत में आया ब्रांड शाओमी आज अपने देश का एक नंबर एक ब्रांड बन चूका है। इस वक्त रेडमी के सभी स्मार्टफोन को ग्राहकों द्वारा पसंद किया जाता है और साथ में ही इस ब्रांड की तरफ से आने वाले अन्य प्रोडक्ट्स को भी ग्राहक काफी पसंद करते है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए शाओमी ने आज नई घोषणा की है के वह मेक इन इंडिया के तहत भारत में दो नए स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट शुरू करने जा रहा है।

भारत में पिछलें महीने से ही शाओमी ने अपने नोइडा का प्लांट में पॉवरबैंक बनाने की शुरुआत की है। बता दे के शाओमी के भारत में इस वक्त करीब छह प्लांट है जो भारत के अलग-अलग शेहरों में बसे हुए है। दो स्मार्टफोन प्लांट के बाद शाओमी भारत में PCBA बोर्ड की असेंबली भी करेगा अपने नए प्लांट में जो स्रीपेरीपूंदुर में बनेगा।

इस वक्त नई दिल्ली में हो रहे अपने इन्वेस्टमेंट सम्मेलन के अंदर शाओमी ने नई घोशनाए की है। इसी के साथ शाओमी के नए प्लांट की वजह से करीब 50 हजार तक रोजगार उपलब्ध किया जाएगा। शाओमी ने दावा किया है के नए प्लांट में वह करीब 1 सेकंड में दो स्मार्टफोन बना सकते है जो एक काफी बड़ी बात है।

शाओमी इतनी तेजी के साथ अगर स्मार्टफोन बना पाए तो शायद आने वाले दिनों में हमें फ़्लैश सेल से छुटकारा मिल सकता है ऐसा कहने में कोई हर्ज नहीं है। खैर फ़िलहाल तो आज के लिए बस इतना ही यदि आपको अपने फोन संबंधित कोई सवाल हो तो आप निचे कमेंट कर हमसे पूछ सकते है। हम आपके सभी सवालों का जवाब जरूर देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here