रेडमी नोट 6 प्रो VS रियलमी 2 प्रो, जानिए कौन है दमदार ?

0
19
रेडमी नोट 6 प्रो VS रियलमी 2 प्रो जानिए कौन है दमदार Xiaomi Redmi Note 6 Pro vs Realme 2 Pro

आमटेक.नेट: कुछ ही महीनों पहले भारत में आया नया ब्रांड रियलमी आज शाओमी जैसे तगड़े ब्रांड को भारतीय बाजार में कड़ी टक्कर दे रहा है। रेडमी नोट सीरीज में आने वाला नया स्मार्टफोन नोट 6 प्रो एक बेस्ट मिड रेंज फ़ोन है लेकिन रियलमी 2 प्रो इस वक्त काफी धूम मचा रहा है।

आज की इस पोस्ट में हम इन दोनों मिड रेंज फ़ोन की तुलना करेंगे। अगर आप कोई नया फ़ोन लेने की सोच रहे है तो आज की इस पोस्ट को जरूर पूरा पढ़ें।

#01 डिज़ाइन:

दोनों फ़ोन के अंदर प्रीमियम डिज़ाइन देखने के लिए मिलती है। अगर आपको मैटेलिक डिज़ाइन पसंद है तो नोट 6 प्रो अच्छा रहेगा लेकिन अगर आप कुछ हटके लेना चाहते है तो रियलमी 2 प्रो में दी गई गिलास बॉडी डिज़ाइन आपको जरूर पसंद आएगी।

#02 डिस्प्ले:

रेडमी नोट 6 प्रो में सामने साधारण नौच दिया गया है तो वही रियलमी 2 प्रो में ड्राप नौच है। साधारण नौच की तुलना में ड्राप नौच अच्छा दीखता है लेकिन यह सब आपकी पसंद पर निर्भर करता है। रियलमी 2 प्रो में 6.3 इंच की डिस्प्ले है और 6.2 इंच की डिस्प्ले नोट 6 प्रो में। दोनों डिस्प्ले सुरक्षित रखने के लिए कोरिंग गोरिल्ला गिलास दिया गया है।

#03 कैमरा:

नया नोट 6 प्रो शाओमी का पहला मिड रेंज फ़ोन है जो 4 कैमरा से लैस है। इस फ़ोन में सामने 20+2 और पीछे 12+5 मेगापिक्सेल के सेंसर उपलब्ध है। रियलमी 2 प्रो में पीछे 16+2 मेगापिक्सेल के कैमरास है और सेल्फी के लिए सामने 16 मेगापिक्सेल का सेंसर दिया गया है। दोनों फ़ोन में दिए गए कैमरास अच्छे है।

#04 हार्डवेयर:

शाओमी ने नोट 5 प्रो में मिलने वाला प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 636 नोट 6 प्रो में दिया है जो रियलमी 2 प्रो में मिलने वाले स्नैपड्रैगन 660 की तुलना में कमजोर है। इसीलिए परफॉरमेंस के मामलो में रियलमी 2 प्रो एक दमदार फोन साबित होता है।

#05 सॉफ्टवेर:

एंड्राइड ओरियो 8.0 पर आधारित यूजर इंटरफ़ेस पर यह फ़ोन काम करते है। रियलमी 2 प्रो में कलरओस 5.2 यूजर इंटरफ़ेस देखने के लिए मिलता है। हर बार की तरह शाओमी ने अपने नोट 6 प्रो MIUI यूजर इंटरफ़ेस दिया है। दोनों इंटरफ़ेस हटके और नए फीचर के साथ आते है।

#06 बैटरी:

3500mAh की बैटरी रियलमी 2 प्रो में दी गयी है जो नोट 6 प्रो में मिलने वाली 4000mAh बैटरी से कम है। दोनों फ़ोन फ़ास्ट बैटरी चार्जिंग की सपोर्ट करते है लेकिन दोनों फ़ोन के साथ कंपनी की तरफ से फ़ास्ट चार्जर नहीं मिलते है जो एक ख़राब बात है।

#07 कीमत:

दोनों फ़ोन काफी अच्छे दाम पर बाजार में उपलब्ध है। 14 हजार से यह दोनों फ़ोन की कीमतें शुरू होती है। लेकिन हार्डवेयर को देखते हुए रियलमी 2 प्रो एक अच्छा फ़ोन साबित होता है और यह फ़ोन नोट 6 प्रो को आसानी से मात देता है।

फ़ोन से जुडी ऐसी ही खबरों के लिए अभी फॉलो का बटन दबाएँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here