शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो के सामने टिक पायेगा नया मी A2 ?

0
49

आमटेक.नेट: नोट और मी A सीरीज को भारत में काफी पसंद किया जाता है। इस साल लॉन्च हुए नोए 5 प्रो को भारत में काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली। आज की इस पोस्ट हम इन दोनों फ़ोन की तुलना करेंगे और जानेंगे के कौन सा फ़ोन अच्छा है और कौन सा फ़ोन ख़राब।

#डिज़ाइन:

दोनों फ़ोन की डिज़ाइन काफी प्रीमियम दिखती है। 7.3mm थिकनेस वाला मी A2 डिज़ाइन में स्लिम है। 8.1mm थिकनेस के कारण नोट 5 प्रो थोडा मोटा है पर इसमें बड़ी बैटरी भी मिलती है। 18:9 अस्पेक्ट रेश्यो वाली 5.99 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दोनों फ़ोन में मिलती है। दोनों फ़ोन की डिस्प्ले में कुछ ज्यादा अंतर नहीं है।

#कैमरा:

शाओमी मी A2 में पीछे की तरफ 12+20 मेगापिक्सेल के ड्यूल कैमरा है जो f/1.75 अपर्चर से लैस है। नोट 5 प्रो में आपको पीछे की तरफ 12+5 मेगापिक्सेल का सेटअप मिलता है। 20 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा आपको दोनों फ़ोन में मिलता है।

अच्छे प्रोसेसर के चलते मी A2 से आप 4K विडियोज रिकॉर्ड कर सकते है जो एक अच्छी बात है। नोट 5 प्रो से भी आप 4K विडियो ले सकते है पर आपको थर्ड पार्टी एप्प का इस्तेमाल करना होगा जो कुछ ख़ास कमाल की नहीं होती है।

#हार्डवेयर:

दोनों फ़ोन के अंदर आपको स्नैपड्रैगन प्रोसेसर मिलते है। स्नैपड्रैगन 660 मी A2 में मिलता है तो वही स्नैपड्रैगन 636 नोट 5 प्रो में दिया गया है। दोनों फ़ोन में दिए गए प्रोसेसर अच्छे है। रोज मर्रा के कामों के लिए दोनों फ़ोन दमदार फ़ोन साबित होते है।

#सॉफ्टवेर:

एंड्राइड वन के कारण मी A2 का इंटरफ़ेस काफी तेज साबित होता है। रेडमी नोट 5 प्रो में शाओमी का अपना यूजर इंटरफ़ेस MIUI है। शाओमी का MIUI इंटरफ़ेस वक्त के साथ धीमा हो जाता है तो वही एंड्राइड वन एक काफी अच्छा अनुभव आपको देता है। तो अगर आपको अच्छा सॉफ्टवेर और जल्दी अपडेट चाहिए तो आप मी A2 के साथ जा सकते है।

#बैटरी:

नोट 5 प्रो में 4000mAh की बैटरी दी गई है तो वही मी A2 में 3000mAh की बैटरी मिलती है। अगर आपको अच्छा बैटरी बैकअप चाहिए तो आप नोट 5 प्रो के साथ जा सकते है। बता दे के बैटरी एक कमज़ोर कड़ी है मी A2 की।

#कीमत:

दोनों फ़ोन की कीमत में 2000 हजार का फरक है। इस वक्त के लिए रेडमी नोट 5 प्रो के साथ जाना सही रहेगा लेकिन अगर आप एंड्राइड वन पसंद करते है तो मी A2 से अच्छा फ़ोन और कोई नहीं है इस रेंज में।

खैर फ़िलहाल तो आज के लिए बस इतना ही अगर आपको इन फ़ोन से जुड़े कोई भी सवाल हो तो आप निचे कमेंट कर हमसे पूछ सकते है। हम आपके सभी सवालों का जवाब जरूर देंगे। इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें।

क्या आपने शाओमी का फ़ोन देखा है? अगर हाँ तो अभी फॉलो का बटन दबाएँ !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here