शाओमी मी A2 के छक्के छुड़ा देगा हॉनर प्ले !

0
120

आमटेक.नेट: भारत में बजट और मिड रेंज फ़ोन को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इसीलिए कई ब्रांड इस रेंज में बेस्ट फ़ोन लेकर आते है। पिछलें कुछ दिनों में भारत में हॉनर प्ले और मी A2 यह दो नए मिड रेंज फ़ोन लॉन्च हुए। आज की पोस्ट में हम इन फ़ोन की तुलना करेंगे। तो अगर कोई बेस्ट मिड रेंज फ़ोन लेना चाहते है तो यह पोस्ट अंत तक जरूर पढ़े।

#डिजाईन और डिस्प्ले:

दोनों फ़ोन प्रीमियम डिजाईन के साथ आते है। हॉनर प्ले में 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जो नौच से लैस है तो वही मी A2 में 6 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जो 18:9 अस्पेक्ट रेश्यो के साथ मिलती है। दोनों डिस्प्ले में हॉनर प्ले की डिस्प्ले काफी वाइब्रेंट और अच्छी है।

#हार्डवेयर और परफॉरमेंस:

हॉनर प्ले में फ्लैगशिप प्रोसेसर किरिन 970 है जो मी A2 में मिलने वाले स्नैपड्रैगन 660 से बेहतर है। गेमिंग के लिए किरिन 970 यह प्रोसेसर अच्छा है तो वही स्नैपड्रैगन 660 भी अच्छा परफॉरमेंस वाला प्रोसेसर है। फ्लैगशिप प्रोसेसर के कारण थोड़े से अंतर से किरिन 970 स्नैपड्रैगन 660 को मात देता है।

#कैमरा:

मी A2 और हॉनर प्ले दोनों फ़ोन में आपको बेहतरीन कैमरा सेटअप मिलता है। दोनों फ़ोन के कैमरा में कुछ ख़ास बड़ा अंतर नहीं है। दोनों फ़ोन काफी ज्यादा AI तकनीक पर निर्भर करते है। स्मार्टफोन फोटोग्राफी के लिए दोनों फ़ोन अच्छे साबित होंगे।

#सॉफ्टवेर और बैटरी:

इन दोनों में फ़ोन लेटेस्ट एंड्राइड वर्शन एंड्राइड ओरियो 8.1 है। हॉनर प्ले में EMUI यूजर इंटरफ़ेस है तो वही मी A2 एंड्राइड वन पर आधारित है। दोनों फ़ोन सॉफ्टवेर में अच्छे है। अगर आपको प्युर स्टॉक एंड्राइड पसंद है तो मी A2 के साथ जाना अच्छा रहेगा।

मी A2 में 3000mAh की बैटरी है तो वही हॉनर प्ले में 3750mAh की बैटरी मिलेगी। शाओमी मी A2 की तुलना में हॉनर प्ले में दी गयी बैटरी ज्यादा है। इसीलिए हॉनर प्ले बैटरी के मामलों में अच्छा साबित होता है।

हॉनर प्ले 19,999 में मिलता है तो वही मी A2 आप 16,999 रुपयों में खरीद पाएंगे। दोनों फ़ोन अच्छे है। अगर आपका बजट 20 हजार हो तो आप हॉनर प्ले के साथ जाये क्योंकि इसमें आपको अच्छे हार्डवेयर मिलते है मी A2 की तुलना में।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here