2018 में फ्लॉप हुए शाओमी के 3 फ़ोन, नंबर 1 से सब है निराश

0
17

आमटेक.नेट: शाओमी ने इस साल कई बेहतरीन फ़ोन भारतीय बाजार में पेश किये है। यह ब्रांड भारत में इस वक्त नंबर एक मोबाइल ब्रांड है। सैमसंग और अन्य चीनी कंपनियों को पछाड़ते हुए शाओमी ने यह मुकाम हासिल किया है।

शाओमी की इस सफलता के पीछे कई बेहतरीन फ़ोन का हाथ है लेकिन ऐसे भी कुछ फ़ोन है जिन्होंने इस साल ग्राहकों को काफी निराश किया है। इसीलिए आज हम जानेंगे शाओमी के ऐसे ही कुछ फ्लॉप हुए फ़ोन के बारे में।

#03 शाओमी मी A2:

2018 में फ्लॉप हुए शाओमी के 3 फ़ोन, नंबर 1 से सब है निराश शाओमी मी A2शाओमी मी A1 की दमदार सफलता के बाद भारत में आये शाओमी मी A2 से ग्राहकों को काफी ज्यादा उम्मीदे थे। ग्राहकों की उम्मीदों पर यह फ़ोन खरा नहीं उतरा, जिसके चलते इस फ़ोन की उम्मीद से कम बिक्री हुई है। ज्यादा दाम के कारण कई यूजर्स ने पुराने मी A1 को मी A2 के साथ अपग्रेड नहीं किया है।

#02 रेडमी 6 प्रो:

2018 में फ्लॉप हुए शाओमी के 3 फ़ोन, नंबर 1 से सब है निराश रेडमी 6 प्रोबजट सीरीज रेडमी के तहत आया नया स्मार्टफोन रेडमी 6 प्रो को भारत में उतनी अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली जितनी शाओमी को इस फ़ोन से उम्मीद थी। रियलमी 1 और असुस जेनफ़ोन मैक्स प्रो M1 जैसे फ़ोन से मिली कड़ी चुनौती के चलते यह स्मार्टफोन भारत में पूरी तरह से असफल रहा।

#01 रेडमी नोट 5:

2018 में फ्लॉप हुए शाओमी के 3 फ़ोन, नंबर 1 से सब है निराश रेडमी नोट 5शाओमी ने अपनी नोट सीरीज के कारण काफी नाम कमाया है। नोट 3 और नोट 4 को मिली सफलता के बाद आया नोट 5 इस साल बुरी तरह से फ्लॉप हुआ। रेडमी नोट 5 प्रो के चलते नोट 5 की बिक्री पर काफी ज्यादा असर हुआ है। स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर और सिंगल रियर कैमरा के चलते यह फ़ोन यूजर्स को उतना ज्यादा पसंद नहीं आया और यही वजह है के यह फ़ोन साल का सबसे ख़राब शाओमी फ़ोन साबित होता है।

शाओमी के बजट फ़ोन फ्लॉप होने के पीछे रूपये की घटती हुई कीमतों का काफी बड़ा असर पड़ा है। लॉन्च होने के बाद कई शाओमी फ़ोन की कीमते बढ़ा दी गयी थी जिसके चलते कई ग्राहक ब्रांड से खुश नहीं थे। यदि आपको अपने फोन से जुड़े कोई भी सवाल हो तो आप निचे कमेंट कर हमसे पूछ सकते है। हम आपके सभी सवालों का जवाब जरूर देंगे।

फ़ोन से जुडी रोचक खबरों के लिए अभी फॉलो का बटन दबाएँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here