आईफ़ोन वालो संभल जाओं आ गया आईफ़ोन से अच्छा एंड्राइड फ़ोन !

0
123
Samsung Galaxy Note 9 vs Apple IPhone X Price, Specifications and Camera Comparison

आमटेक.नेट: जब भी बात किसी बेस्ट स्मार्टफोन की होती है तो सबसे पहले आईफ़ोन का नाम सामने आता है। लेकिन पिछलें कुछ सालों में सैमसंग, गूगल, और वनप्लस जैसे प्रीमियम ब्रांड ने काफी बेहतरीन फ़ोन पेश किये है। सैमसंग अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 9 रिलीज़ किया।

लॉन्च होते ही इस फ़ोन की तुलना आईफ़ोन X के साथ की गयी। इसीलिए आज की इस पोस्ट में हम इन दोनों फ़ोन की तुलना तीन मुख्य फीचर्स के आधार पर करेंगे।

#डिज़ाइन:

आईफ़ोन X में 5.8 इंच की डिस्प्ले है तो वही नोट 9 में बड़ी 6.4 इंच की डिस्प्ले मिलती है। नोट 9 डिज़ाइन में थोडा बड़ा है तो वही आईफ़ोन X काफी छोटा और कॉम्पैक्ट है। दोनों फ़ोन में सैमसंग के ही डिस्प्ले पैनल है तो क्वालिटी में कुछ ज्यादा अंतर नहीं है।

#परफॉरमेंस:

A post shared by aamtech.net (@aamtech_) on

 सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 स्नैपड्रैगन 845 इस प्रोसेसर पर काम करता है और आईफ़ोन X एप्पल के खुदके प्रोसेसर A11 बायोनिक प्रोसेसर से लैस है। स्नैपड्रैगन की तुलना में A11 का परफॉरमेंस कई गुना अच्छा है। दमदार परफॉरमेंस आपकी जरूरत है तो आईफ़ोन X के साथ जाना सही रहेगा।

#कैमरा:

इन दोनों फ्लैगशिप फ़ोन में आपको पीछे की तरफ ड्यूल 12 मेगापिक्सेल के कैमरा मिलते है। लेकिन यह दोनों सेंसर काफी अलग तरीके से आईफ़ोन X और सैमसंग नोट 9 में काम करते है। ड्यूल अपर्चर के कारण नोट 9 हटके फ़ोन साबित होता है। दोनों फ़ोन से आप 4K विडियोज 60fps पर ले पाएंगे।

सेल्फी के लिए सामने आईफ़ोन X में 7 मेगापिक्सेल का कैमरा है तो वही नोट 9 में 8 मेगापिक्सेल का कैमरा है। आईफ़ोन X के फ्रंट कैमरा से आप फुल एचडी विडियो ले सकते है तो वही नोट 9 से 2K वीडियोज रिकॉर्ड करने की सुविधा दी गयी है।

यह दोनों फ़ोन काफी दमदार फ़ोन है। अगर आप बेस्ट एंड्राइड फ़ोन चाहते है तो नोट 9 एक अच्छा विकल्प साबित होता है। आईफ़ोन X में दिए गए हार्डवेयर नोट 9 से अच्छे है, बेहतरीन परफॉरमेंस आपको आईफ़ोन X से मिलता है। आप इनमें से कोई भी फ़ोन खरीद सकते है दोनों अच्छे फ़ोन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here