मोटो वन पॉवर VS रेडमी नोट 5 प्रो: क्या अब मोटो बजाएगा रेडमी की बैंड ?

0
11
Moto One Power VS Redmi Note 5 Pro Camera, Price, and Specifications मोटो वन पॉवर vs रेडमी नोट 5 प्रो

आमटेक.नेट: मोटो ने आज भारत में अपना नया मिड रेंज फ़ोन मोटो वन पॉवर पेश कर दिया है। यह फ़ोन इस वक्त के मशहूर फोन रेडमी नोट 5 प्रो को आने वाले दिनों में कड़ी टक्कर देने वाला है। इसीलिए आज की इस पोस्ट में हम इन दोनों फ़ोन की तुलना करेंगे।

#डिज़ाइन और डिस्प्ले:

दोनों फ़ोन में लगबग एक जैसी ही डिस्प्ले दी गयी है। अगर आपको नौच डिस्प्ले पसंद है तो आप मोटो वन पॉवर ले सकते है। बात करें डिस्प्ले क्वालिटी की तो दोनों फ़ोन में आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले पैनल ही इस्तेमाल किये गए है।

#कैमरा और परफॉरमेंस:

मोटो वन पॉवर में पीछे की तरफ 16+5 मेगापिक्सेल के कैमरा है तो वही नोट 5 प्रो में 12+5 मेगापिक्सेल का कैमरा सेटअप है। सेल्फी के लिए 12 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा मोटो वन पॉवर में है जो अच्छा है पर नोट 5 प्रो में दिए गए 20 मेगापिक्सेल फ्रंट कैमरा के सामने फीका पड़ता है। 4K विडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा मोटो वन पॉवर में है। यह फीचर नोट 5 प्रो में नहीं है जो एक बुरी बात है।

दोनों फ़ोन में भी स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर है। नोट 5 प्रो में MIUI यूजर इंटरफ़ेस है जो वक्त के साथ धीमा होता है तो वही मोटो वन पॉवर में एंड्राइड वन है जो अच्छे परफॉरमेंस के लिए जाना जाता है। अगर तेज फ़ोन चाहिए तो मोटो वन पॉवर लीजिये।

#कीमत और बैटरी:

4000mAh की बड़ी बैटरी नोट 5 प्रो में है जो फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है लेकिन इस फ़ोन के साथ फ़ास्ट चार्जर नहीं मिलता है। मोटो वन पॉवर में 5000mAh की बड़ी बैटरी है जो फ़ास्ट चार्ज को सपोर्ट करती है। दोनों फ़ोन में मोटो वन पॉवर का बैटरी बैकअप दमदार साबित होता है।

15 हजार के आसपास नोट 5 प्रो मिलता है तो वही मोटो वन पॉवर को आप 15,999 रुपयों में खरीद सकते है। अगर आपको बड़ी बैटरी के साथ ही तेज एंड्राइड अनुभव चाहिए तो मोटो वन पॉवर के साथ जाना सही रहेगा।

फ़ोन से जुडी लेटेस्ट खबरों के लिए अभी फॉलो का बटन दबाएँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here