जानिए फ्लिपकार्ट और अमेज़न सेल में कैसे ढूंढे बेस्ट डील्स

85
0

आमटेक.नेट: यह त्योहार का मौसम है। कुछ ही दिनों बाद दशहरा आने वाला है। ऐसे में हर दूसरे दुकान में आपको ढेर सारा डिस्काउंट देखने को मिलता है। लेकिन पिछले कुछ सालों में वक्त बदल गया है। अब डिस्काउंट ऑनलाइन शॉपिंग जैसी वेबसाइट पर सेल के जरिए मिलता।

ऑनलाइन सेल की बात करें इंडिया में अमेज़न और फ्लिपकार्ट हर साल सेल रखता है। इन दों दिग्गज कंपनियों के वजह से ग्राहक को काफी फायदा होता। एक से बढ़कर एक डील्स आपको ऑनलाइन देखने को मिलती है। लेकिन अकसर हमसे बेस्ट डील्स छूट जाती है।

अगर आप भी उन लोगों में से है जिनको अच्छी डील्स नहीं मिलती तो आजकी यह पोस्ट आपके लिए ही है। हम आज आपको तीन टिप्स के बारे में बताएंगे जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते है।

#1 वेबसाइट:

Via: Flipkart

अकसर हम फ्लिपकार्ट और अमेज़न की एप्पलीकेशन के जरिए ऑनलाइन चीजें मंगाते है। अगर आपको बेस्ट डील्स चाहिए तो एप्पलीकेशन का इस्तेमाल मत कीजिए। इन एप्प की जगह आप उनकी वेबसाइट डेस्कटॉप या लैपटॉप पर जाकर खोलें। इससे डील्स को हम अच्छे से ढूंढ सकते है।

#2 डील्स साइट:

फ्लिपकार्ट और अमेज़न पर वेबसाइट पर जाकर भी आप अकसर बेस्ट डील्स तक नहीं पोहोच पाते है। ऐसे में मैं आपको बताना चाहूंगा के आप थर्ड पार्टी डील्स वेबसाइट का सहारा ले। मेरे अनुभव से मैं हमेशा MySmartPrice.Com का इस्तेमाल करता हूँ। आपको यहाँ पर काफी तेजी से और अच्छी डील्स एक पेज पर ही देखने को मिलती है।

Also Read  Sony Xperia XZ1 के पाँच ऐसे फीचर्स, जो इस फ़ोन को बनाते ख़ास

#3 क्रोम एक्सटेंशन:

अकसर आप जल्द बाज़ी में ऐसी चीजें ले लेते है जिनपर डिस्काउंट ना के बराबर मिलता है। मेरे कहने का मतलब है के आपको ऐसी डील्स दिखाई जाती है जो झूठी होती है। झूटी डील्स से बचने के लिए आप BuyHatke नाम का क्रोम एक्सटेंशन इनस्टॉल कर सकते है। यह एक्सटेंशन मुफ्त है कर इसके जरिए आप प्रोडक्ट की पुरानी कीमत की जानकारी भी पा सकते है।

खैर आज के लिए बस इतना ही। ऊपर बताई गई टिप्स संबंधित आपको कोई भी सवाल हो तो आप नीचे कमेंट कर हमसे पूछ सकते है। आपके सभी सवालों का जवाब में जरूर दूंगा। इस पोस्ट को ज्यादा से लोगों के साथ शेयर जरूर करें। और आखिर में कहना चाहूंगा वही प्रोडक्ट लीजिए जिनकी जरूरत हो।

Comments

comments

LEAVE A REPLY