गूगल की इस नई एप्प की मदद से ढूंढे अपना हमशकल !

0
385

आमटेक.नेट: गूगल ने पिछले हफ्ते अपनी मशहूर एप्प गूगल आर्ट एंड कल्चर में नया पोर्ट्रेट मैचिंग नाम का फीचर पेश किया। इस फीचर के लॉन्च होते ही गूगल का यह एप्प सोशल नेटवर्क साईट ट्विटर और फेसबुक पर काफी वायरल हो गया। शुरुआत में इस फीचर को गूगल ने अमरीका के लिए लॉन्च किया था, लेकिन इस फीचर के वायरल होने के बाद बीते शुक्रवार को यह पोर्ट्रेट मैचिंग फीचर भारत सहित अन्य देशों में भी लॉन्च कर दिया गया है।

बता दे के गूगल की और से आने वाला यह आर्ट एंड कल्चर एप्प म्यूजियम और आर्ट से जुड़ी जानकारी बताने के लिए बनाया गया था। इस एप्प में 70 देशों के करीब 1500 म्यूजियम को रजिस्टर किया गया हैं। गूगल द्वारा बनाए गए इस वर्चुअल आर्ट प्लेटफार्म पर लाखों प्राचीन कलाकृतियों की जानकारी आप अपने स्मार्टफोन की मदद से जान सकते है।

एप्प में मिलने वाली जानकारी को और मजेदार बनाने के लिए इस एप्प में पोर्ट्रेट मैचिंग फीचर दिया गया है। पोर्ट्रेट मैचिंग फीचर आपके चेहरे को स्कैन करके आपसे मिलते जुलते आर्ट की तस्वीर आपको दिखाता है। जैसे के यदि आप अपना सेल्फी इस एप्प की मदद से लेंगे तो यह एप्प आपसे मिलती जुलती प्राचीन आर्ट की तस्वीर दिखाएगा। गूगल द्वारा दिया गया यह नया फीचर कंप्यूटर विज़न तकनीक पर आधारित है। यह एप्प प्रतिशत में परिणाम दिखाता है इसीलिए आप से मिलती जुलती एक से अधिक तस्वीरें भी आपको देखने के लिए मिल सकती हैं।

Via: Twitter/MrEricLange

इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको प्ले स्टोर से Google Art & Culture एप्प इंस्टाल करनी होगी यदि आप एप्पल आईफ़ोन इस्तेमाल करते है तो आप अपने App Store में जाकर इसे डाउनलोड कर सकते है। फीचर रोल आउट होने के बाद भी कई फ़ोन के ऊपर यह फीचर नहीं दिख रहा है अगर आपके फ़ोन पर यह फीचर नहीं दिख रहा है तो आप फेक जीपीएस लोकेशन को इस्तेमाल करके नया फीचर टेस्ट कर सकते है। यदि आप कला और कलाकृतियों में रूचि नहीं भी रखते है तो फिर भी आपको यह एप्प एक बार इंस्टाल करके जरूर देखनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here