पोको F1 की तीन ख़राब बाते फ़ोन लेने से पहले जान ले !

0
451

आमटेक.नेट: भारत में शाओमी ने अपने नए सब ब्रांड की शुरुआत की है जिसका नाम पोको रखा गया है। पोको ने अपना पहला स्मार्टफोन पोको F1 भारत में इसी हफ्ते पेश किया है। यह एक मिड रेंज फ्लैगशिप फ़ोन है।

इस फ़ोन की काफी चर्चा इंटरनेट पर हो रही है। यह दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है जो कॉलकॉम के फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 845 के साथ आता है। इस प्रोसेसर के कारण यह फ़ोन दमदार साबित होता है।

इतना अच्छा फ़ोन होने के बावजूद भी इस फ़ोन में काफी सारी खामियां है जिनके बारे में आज हम आपको इस पोस्ट में बताएँगे। तो अगर आप कोई नया फ़ोन लेने की सोच रहे है तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े।

पोको F1 की कुछ खामियां:

Third party image reference
  1. देखने में यह फ़ोन काफी साधारण सा दिखता है। एक फ्लैगशिप फ़ोन होने के बावजूद भी इस फ़ोन में काफी साधारण मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है। गिलास और मैटेलिक डिज़ाइन वाले फ़ोन का आज ट्रेंड है लेकिन फिर भी इस फ़ोन में प्लास्टिक डिज़ाइन का इस्तेमाल किया गया है।
  2. आज कल लॉन्च होने वाले सभी फ्लैगशिप फ़ोन वाटर प्रूफ डिज़ाइन से लैस होते है। लेकिन इस फ़ोन के अंदर आपको साधारण स्प्लैश प्रूफ डिज़ाइन भी नहीं दी गयी है। जो एक ख़राब बात लगती है। मोटो अगर IP रेटिंग वाले फ़ोन 15 हजार की रेंज में पेश कर सकता है तो शाओमी से थोड़ी बोहत उम्मीद तो की जा सकती है।
  3. हाइब्रिड स्लॉट इस फ़ोन में उपलब्ध है जो एक ख़राब बात है उन लोगों के लिए जो अपने फोन में दो सिम और एक मेमोरी कार्ड इस्तेमाल करते है। डिज़ाइन में यह फ़ोन मोटा है तो इसमें 3 स्लॉट ट्रे दिया जा सकता था लेकिन उन्होंने नहीं दिया पता नहीं क्यों। अगर देते तो यह एक बेस्ट फ़ोन साबित होता क्योंकि काफी कम फ्लैगशिप फ़ोन में एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड की सुविधा मिलती है।
Copyright Holder: aamTECH

खैर यह थी इस फ़ोन की कुछ खामियां अगर आप इन ख़ामियो के साथ भी काम चला सकते है तो आप यह फ़ोन आपके लिए ही है। यह एक अच्छा फ़ोन है इससे बेहतर हार्डवेयर वाला फ़ोन इतने कम दाम में आपको कोई और ब्रांड नही दे रहा है। सस्ता और अच्छा फ़ोन चाहिए तो पोको F1 ले सकते है।

ऐसी ही फ़ोन से जुडी खबरों के लिए फॉलो का बटन दबाएँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here